CWG 2022: जीत के तुरंत बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी मोबईल पर ही महिला टीम का फाइनल मैच देखने लगे थे, लेकिन टूटा गोल्ड जीतने का सपना

Commonwealth Games Womens Cricket Competition 2022: गोल्ड मेडल मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 9 रन से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया.

CWG 2022: जीत के तुरंत बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी मोबईल पर ही महिला टीम का फाइनल मैच देखने लगे थे, लेकिन टूटा गोल्ड जीतने का सपना

CWG 2022: जीत के तुरंत बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी मोबईल पर ही महिला टीम का फाइनल मैच देखने लगे थे

Commonwealth Games Womens Cricket Competition 2022: गोल्ड मेडल मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 9 रन से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया. भारतीय महिला टीम (India Women vs Australia Women, Final) को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. बता दें कि एक तरफ जहां भारतीय महिला टीम का गोल्ड मेडल मुकाबला चल रहा था तो वहीं दूसरी ओर भारतीय पुरूष टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच खेल  रही थी. भारतीय पुरूष टीम (Indian Cricket Team) ने भले ही पांचवां टी-20 मैच जीत कर सीरीज पर कब्जा कर लिया लेकिन मैच के दौरान टीम के सभी खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल का पूरा अपडेट भी पा रहे थे. दरअसल बीसीसीआई ने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है जिसमें भारतीय खिलाड़ी महिला खिलाड़ियों का फाइनल मैच मोबाईल पर देख रहे थे. जिसमें कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऋषभ पंत  (Rishabh Pant) जैसे खिलाड़ी भी शामिल थे. 

हालांकि भारतीय महिला टीम को आखिर में 9 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन भारतीय पुरूष खिलाड़ियों ने जिस तरह से महिला टीम को सपोर्ट किया वह काबिलेतारीफ थी. कॉमनवेल्थ फाइनल मैच की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 161 रन बनाए जिसके जबाव में भारतीय महिला टीम 19.3 ओवर में 152 रन ही बना सकी. 

अय्यर को टी20 विश्व कप के लिए इस बल्लेबाज ने दी बड़ी चुनौती, कौन जीतेगा बैक-अप बल्लेबाज की रेस


इस तरह से एक बार फिर भारतीय महिला टीम को बड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. वैसे, पहली बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने का कमाल किया. 

*Asia Cup 2022: यह है वह फाइनल भारतीय XI, जो 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच में ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और 41 गेंद पर 61 रन बनाए, बेथ की पारी के दम पर ही ऑस्ट्रेलियाई टीम 161 रन पर पहुंच पाने में सफल रही थी. वहीं, भारतीय महिला टीम की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी पारी खेली और 43 गेंद पर 65 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाईं. अपनी पारी में कौर ने 7 चौके औऱ 2 छक्के लगाए थे. ऑस्ट्रेलियाई महिला की ओर से एशले गार्डनर ने 3 विकेट लेकर भारत का गोल्ड मेडल जीतने का सपना तोड़ दिया.