World Boxing Championship: कुछ ऐसे भारत के Manish Kaushik दूसरे दौर में पहुंचे

World Boxing Championship: कुछ ऐसे भारत के Manish Kaushik दूसरे दौर में पहुंचे

दूसरे राउंड के मैच के बाद Indian Boxer Manish Kaushik

खास बातें

  • मनीष ने 63 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में धीमी शुरुआत की
  • पहला राउंड मुश्किल था लेकिन काफी करीबी रहा-मनीष
  • दूसरे राउंड में नीदरलैंडस के एनरिको लाक्रज से भिड़ंत शनिवार को
एकातेरिनबर्ग (रूस):

इंडिया ओपन के पूर्व चैम्पियन भारतीय मुक्केबाज मनीष कौशिक (Manish Kaushik) ने यहां जारी एआईबीए पुरुष विश्व चैम्पियनशिप में वीरवार को जीत के साथ शुरुआत की. पहली बार विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भाग ले रहे मनीष ने 63 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में धीमी शुरुआत के बावजूद पहले दौर में किर्गिस्तान के कादेरबेक उलुलू को 5-0 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. मनीष के विपक्षी ने शुरुआत में उन्हें थोड़ी परेशानी महसूस कराई, लेकिन भारतीय मुक्केबाज ने मजबूत डिफेंस के दम पर अपने आप को बचाए रखा. दूसरे राउंड में भी मनीष अपने रक्षात्मक खेल का अच्छा परिचय दिया और काउंटर पंच के दम पर अंक बटोरे. मनीष पर लगातार आक्रमण कर कादेरबेक थक गए थे, जिसका फायदा भारतीय खिलाड़ी ने तीसरे राउंड में अच्छे से उठाया और अंक बटोरे.

यह भी पढ़ें:  मैरी कॉम बनी एशिया की सर्वश्रेष्ठ एथलीट

मैच के बाद मनीष ने कहा, "पहला राउंड मुश्किल था लेकिन काफी करीबी रहा. इसके बाद मेरे कोच ने बताया कि मुझे कैसे खेलना है और अगले दो राउंड में हावी रहा. अगले मैच में मेरा सामना नीदरलैंडस के मुक्केबाज से होगा. मैं उनके वीडियो देखूंगा और अपने प्रशिक्षकों के साथ मिलकर उनके खिलाफ रणनीति बनाऊंगा." दूसरे राउंड में मनीष का सामना नीदरलैंडस के एनरिको लाक्रज से शनिवार को होगा.


यह भी पढ़ें:  इसलिए वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप पदक जीतने वाले को ओलिंपिक क्वालीफायर में मिलेगा सीधे प्रवेश

चैम्पियनशिप में भारत की यह दूसरी जीत है. पहले दिन इंडिया ओपन में रजत पदक जीतने वाले भारत के बृजेश यादव (81 किलोग्राम भारवर्ग) ने अपने पहले दौर में पोलैंड के मालेयुज गोइंस्की को 5-0 से हराया था. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जुलाई में थाईलैंड में आयोजित थाईलैंड ओपन में बृजेश ने रजत पदक जीता था. अब दूसरे दौर में वह तुर्की के बेराम मल्कान से भिड़ेंगे.