Badminton: आसान जीत के साथ पीवी सिंधु वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के प्री. क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचीं

Badminton: आसान जीत के साथ पीवी सिंधु वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के प्री. क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचीं

PV Sindhu ने चीनी ताइपे की पाई यू पो को सीधे गेम में 21-14, 21-15 से हराया

देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 (World Badminton Championships) के अपने पहले मुकाबले में आसान जीत हासिल की है. इस जीत के साथ सिंधु ने टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बना ली है. पहले दौर में सिंधु को 'बाई' मिला था. पांचवीं वरीयता प्राप्‍त सिंधु ने चीनी ताइपे की पाई यू पो को 21-14, 21-15 से मात दी. भारतीय खिलाड़ी ने यह मैच जीतने में केवल 43 मिनट का समय लिया. इस जीत के साथ ही सिंधु (PV Sindhu) ने वर्ल्ड नंबर-45 पो के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-0 का कर लिया है.टूर्नामेंट के प्री.क्‍वार्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला बेईवेन झांग से होगा.

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु और पो के बीच पहले गेम की शुरुआत में कड़ा मुकाबला देखने को मिला. लेकिन सिंधु ने इसके बाद 11-7 और फिर 14-9 की बढ़त बनाने के साथ 21-14 से पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में सिंधु (PV Sindhu) एक समय 7-4 से आगे थीं. पो ने हालांकि गेम को रोमांचक बनाने की कोशिश की एक समय उन्होंने स्कोर को 9-10 तक कर दिया था. इसके बाद ओलिंपिक खेलों की सिल्‍वर मेडल विजेता सिंधु ने अपने अनुभव को दांव पर लगाया. उन्‍होंने पहले 19-14 की बढ़त बनाई और फिर 21-15 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, पुरुष युगल में बी. सुमित रेड्डी और मनु अत्री की जोड़ी को अपने दूसरे दौर के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. छठी सीड चीन के हेन चेंग केई और झोउ हाओ डोंगी की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 33 मिनट में 21-16, 21-19 से पराजित किया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)