Badminton: सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची

Badminton: सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची

Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty ने क्‍वार्टर फाइनल में कोरियाई जोड़ी को हराया

बैंकॉक:

थाईलैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप (Thailand Open 2019) में भारतीय खिलाड़ियों की लगातार हार के बीच अच्‍छी खबर आई है. पुरुष डबल्‍स वर्ग में सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. क्वार्टर फाइनल में कोरिया के चोई सोलग्यू और सियो सेयूंग जाए को शिकस्त दी. गैर वरीयता प्राप्‍त भारतीय जोड़ी ने शुक्रवार को यहां एक घंटे तक चले मुकाबले को 21-17 17-21 21-19 से अपने नाम किया. कोरियाई जोड़ी के खिलाफ रंकीरेड्डी और शेट्टी की यह पहली जीत है. टूर्नामेंट के सिंगल्‍स वर्ग में भारत के साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और पारूपल्‍ली कश्‍यप जैसे खिलाड़ी अपने मुकाबले हारकर थाईलैंड ओपन से बाहर हो चुके हैं.

पीवी सिंधु नंबर-5 पर कायम, जापान की अकाने यामागुची बनीं वर्ल्ड नंबर वन

विश्व रैंकिंग में 16वें स्थान पर काबिज रंकीरेड्डी और शेट्टी की भारतीय जोड़ी को फाइनल में पहुंचने के लिए एक अन्य कोरियाई जोड़ी की चुनौती से पार पाना होगा. रंकीरेड्डी और शेट्टी का शनिवार को मुकाबला सुंग ह्यून और शिन बेक शेओल की जोड़ी से होगा. इससे पहले टूर्नामेंट में गुरुवार को साइना नेहवाल, श्रीकांत और पी.कश्‍यप को अपने मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.  साइना (Saina Nehwal) को दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-18 जापान की सयाका ताकाहाशी ने हराया. पहला गेम जीतने के बाद साइना अगले दो गेम हार गई और महज 48 मिनट में मैच गंवा बैठीं. ताकाहाशी ने साइना को 16-21, 21-11, 21-14 से मात दी.


 पुरुष एकल में पांचवीं सीड श्रीकांत और पी.कश्‍यप को भी हार का सामना करना पड़ा. थाईलैंड के खोसित फेतपरादब ने श्रीकांत (Kidambi Srikanth) को  11-21 21-16 21-12 से हराया. वर्ल्ड नंबर-32 खोसित ने वर्ल्ड नंबर-10 श्रीकांत को एक घंटे तीन मिनट में शिकस्त दी. इस जीत के साथ खोसित ने श्रीकांत (Kidambi Srikanth) के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 1-1 का कर लिया है. दूसरे मैच में कश्यप (Parupalli Kashyap) को हार झेलनी पड़ी. तीसरी सीड चीनी ताइपे के चोउ तियेन चेन ने कश्यप को 21-9 21-14 से पराजित किया. इस जीत के साथ चेन ने कश्यप के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-2 का कर लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)