Badminton: महिला वर्ग में सिंधु, साइना और पुरुष वर्ग में श्रीकांत और समीर वर्मा क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

Badminton: महिला वर्ग में सिंधु, साइना और पुरुष वर्ग में श्रीकांत और समीर वर्मा क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

Singapore Open: PV sindhu ने डेनमार्क की मिया ब्लिफेल्डट को सीधे गेम में हराया

खास बातें

  • सिंधु ने डेनमॉर्क की मिया ब्लिफेल्डट को हराया
  • साइना ने थाईलैंड की चोचुवोंग को दी शिकस्‍त
  • पुरुष वर्ग में श्रीकांत और समीर वर्मा अंतिम आठ में पहुंचे
सिंगापुर:

भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV sindhu)और साइना नेहवाल (Saina Nehwal)ने अपने मैचों में जीत हासिल करते हुए सिंगापुर ओपन (Singapore Open)चैंपियनशिप के क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता और चौथी वरीयता प्राप्‍त सिंधु (PV sindhu) ने 355,000 अमेरिकी डॉलर वाले इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में वर्ल्‍ड नंबर-22 डेनमार्क की मिया ब्लिफेल्डट को सीधे गेम में 21-13, 21-19 से पराजित किया. उधर, छठी वरीयता प्राप्‍त साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने दूसरे दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को 21-16, 18-21, 21-19 से शिकस्‍त दी. पुरुष सिंगल्‍स वर्ग में छठी सीड श्रीकांत ने डेनमार्क के हेंस क्रिस्टियन सोल्बर्ग विटिंग्स को मात्र 37 मिनट में ही 21-12, 23-21 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. इस जीत के साथ ही श्रीकांत ने विटिंग्स के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 4-2 कर लिया है. समीर वर्मा ने एक अन्य मुकाबले में चीन के लु गुआंग्झु को 44 मिनट में 21-15, 21-18 से पराजित किया. क्वार्टर फाइनल में समीर के सामने दूसरी सीड चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन की चुनौती होगी.

टॉप सीडेड केंटो मोमोटा से संघर्ष के बाद हारे साई प्रणीत


सिंधु और ब्लिफेल्डट के बीच का मैच 40 मिनट तक चला. वर्ल्‍ड रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज सिंधु (PV sindhu)का डेनमार्क के इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ यह दूसरा मैच था और उन्होंने शुरूआत से ही दमदार खेल दिखाया. पहले गेम में सिंधु ने एकतरफा जीत दर्ज की जबकि दूसरे गेम में उन्हें थोड़ी बहुत टक्कर मिली. हालांकि, ब्लिफेल्डट उन्हें प्रतियोगिता में आगे बढ़ने से नहीं रोक पाईं. इस साल की शुरुआत में स्पेन मास्टर्स का खिताब जीतने वाली ब्लिफेल्डट के खिलाफ दोनों ही मैचों में सिंधु जीत दर्ज करने में कामयाब रही हैं. क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु का सामना चीन की काई यानयान से होगा.

खेल से संन्‍यास के बाद कोचिंग में करियर बनाना चाहते हैं पी. कश्‍यप

उधर, छठी वरीयता प्राप्‍त साइना (Saina Nehwal)को दूसरे दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को कराने में काफी संघर्ष करना पड़ा. साइना ने एक घंटे सात मिनट में यह मुकाबला जीता. दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी साइना की वर्ल्ड नंबर-21 चोचुवोंग के खिलाफ छह मैचों में यह पांचवीं जीत है. क्वार्टर फाइनल में साइना नेहवाल का सामना वर्ल्ड नंबर-3 और दूसरी सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा, जिनके खिलाफ उनका 9-4 का रिकॉर्ड है. इस बीच, पुरुष एकल में पारुपल्ली कश्यप अपने दूसरे दौर के मुकाबले में मिली हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. कश्‍यप चौथी सीड चीन के चेन लोंग से एक मिनट के मुकाबले में 9-21, 21-15, 16-21 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट