Badminton: साइना नेहवाल, पी. कश्यप और सौरभ वर्मा जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे

Badminton: साइना नेहवाल, पी. कश्यप और सौरभ वर्मा जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे

साइना नेहवाल ने एकतरफा मुकाबले में मुंबई की नेहा पंडित को शिकस्‍त दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में अंतिम चार में पहुंच चुकी हैं सिंधु
  • साइना ने सीधे गेमों में नेहा पंडित को पराजित किया
  • सौरभ वर्मा ने साई प्रणीत को कड़े मुकाबले में दी शिकस्‍त
गुवाहाटी:

गत विजेता साइना नेहवाल (Saina Nehwal), पारुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा ने 83वीं योनेक्स सनराइस सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में स्‍थान बना लिया है. महिला वर्ग में देश की एक अन्‍य स्‍टार शटलर पीवी सिंधु गुरुवार को ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं. सिंधु ने क्‍वार्टर फाइनल में रिया मुखर्जी को 21-16, 21-6 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. गत चैम्पियन साइना ने एकतरफा मुकाबले में मुंबई की नेहा पंडित को 21-10, 21-10 से हराया.

लक्ष्य सेन ने विश्व जूनियर बैडमिंटन में जीता कांस्य, नहीं बन सके 'ऐसे पहले भारतीय'

दो बार की राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन साइना नेहवाल का सामना अब नागपुर की क्वालीफायर वैष्णवी भाले से होगा जो पिछले साल भारत की उबर कप टीम में थी. इससे पहले साइना ने गुवाहाटी में चल रही इस चैंपियनशिप में अपना सिंगल्‍स मैच खेलने के इनकार कर दिया था. उन्‍होंने कहा था कि ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप करीब है और वह इस कोर्ट पर खेलकर जोखिम नहीं उठाना चाहतीं. हालांकि आयोजकों द्वारा कोर्ट ठीक कराए जाने के बाद साइना ने प्री. क्वार्टर फाइनल में श्रृति मंदाना के खिलाफ यह मुकाबला खेला था और जीत हासिल करते हुए अंतिम आठ में स्‍थान बना लिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुरुषों के सिंगल्‍स मुकाबले में 2012 के चैम्पियन पारुपल्ली कश्यप (Parupalli ​Kashyap) ने बोधित जोशी को 21-18, 21-16 से शिकस्त दी. अब उनका सामना सेमीफाइनल में लक्ष्य सेन से होगा. इससे पहले दुनिया के पूर्व 30वें नंबर के खिलाड़ी सौरभ (Saurabh Verma) ने बी साई प्रणीत को 21-11, 21-23, 21-18 से पराजित किया था. सौरभ ने पिछले साल रूस ओपन और डच ओपन में सुपर 100 खिताब जीते थे.अब उनका सामना क्वालीफायर कौशल धर्मामेर से होगा. ओलिंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधु का सामना स्थानीय खिलाड़ी अश्मिता चालिहा से होगा.(इनपुट: एजेंसी)