Badminton: PV Sindhu और HS Prannoy हागकांग ओपन में जीते, साइना और समीर वर्मा बाहर

Badminton: PV Sindhu और HS Prannoy हागकांग ओपन में जीते, साइना और समीर वर्मा बाहर

PV Sindhu ने पहले दौर में कोरिया की किम गा यून को पराजित किया

हांगकांग:

Hong Kong Open: वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) और पुरुष वर्ग में स्टार शटलर एचएस प्रणय (HS Prannoy)ने हांगकांग ओपन (Hong Kong Open) बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया जबकि भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल (Saina Nehwal)और समीर वर्मा (Sameer Verma) पहले ही दौर में चार लाख डॉलर इनामी राशि वाली इस चैंपियनशिप से बाहर हो गए. पिछले कुछ टूर्नामेंटों में पहले दौर से बाहर हुई सिंधु ने 36 मिनट के भीतर दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी कोरिया की किम गा यून को 21-15, 21-16 से हरा दिया. ओलिंपिक रजत पदक विजेता सिंधु का सामना अब थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से होगा.

दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने 8-4 की बढ़त बनाई लेकिन किम वापसी करते हुए ब्रेक तक 11-10 से आगे हो गईं. भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद 13-13 के स्कोर पर लगातार छह अंक जुटाए और फिर आसानी से पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में भी सिंधु ने 5-5 के स्कोर के पर लगातार सात अंक के साथ 12-5 की बढ़त बना ली जिसके बाद उन्हें गेम और मैच जीतने में अधिक परेशानी नहीं हुई.  पुरुष वर्ग में एचएस प्रणय भी पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहे. उन्होंने चीन के हुआंग यु शियांग को 44 मिनट में 21-17, 21-17 से हराया. वह अगले दौर में इंडोनेशिया के छठे वरीय जोनाथन क्रिस्टी से भिड़ेंगे. महिला वर्ग में स्टार शटलर साइना नेहवाल के अभियान पर पहले ही दौर में ब्रेक लग गया.

आठवीं वरीयता प्राप्त साइना (Saina Nehwal) पिछले छह टूर्नामेंटों में पांचवीं बार पहले दौर में हारी हैं. जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स जीतने वाली साइना को चीन की केइ यान यान ने लगातार दूसरी बार 21-13, 22-20 से हराया. दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी समीर 54 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी ताइपै के वांग जू वेइ से 11-21, 21-13, 8-21 से हार गए. यह पहले दौर में उनकी लगातार तीसरी हार है. साइना और समीर दोनों को अगले सप्ताह ग्वांग्झू कोरिया मास्टर्स सुपर 300 टूर्नामेंट खेलना है. महिला डबल्स वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी पहले दौर में आगे बढ़ने में नाकाम रही. भारतीय जोड़ी को माइकेन फ्रुरगार्ड और सारा थिगेसन की डेनमार्क की जोड़ी के खिलाफ 13-21 12-21 से हार झेलनी पड़ी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला