All England Badminton: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, लक्ष्य सेन और साइना नेहवाल बाहर

छठी वरीयता प्राप्‍त और ओल‍िंप‍िक की रजत पदक विजेता सिंधु ने गुरुवार को 49 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19 21-15 से जीत हासिल की.

All England Badminton: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, लक्ष्य सेन और साइना नेहवाल बाहर

पीवी सिंधु ने सीधे गेम में सुंग जि ह्यून पर जीत दर्ज की

खास बातें

  • पीवी स‍िंधु ने सुंग जि ह्यून को हराया
  • एक्‍सेलसन से मुकाबला हारे लक्ष्‍य सेन
  • साइना नेहवाल भी यामागुची से हार गई
बर्मिंघम:

All England Badminton: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu)यहां सुंग जि ह्यून पर सीधे गेम में जीत से ऑल इग्लैंड चैंपियनशिप (All England Badminton Championships)के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं. छठी वरीयता प्राप्‍त और ओल‍िंप‍िक की रजत पदक विजेता सिंधु ने गुरुवार को 49 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19 21-15 से जीत हासिल की. उधर, पुरुष वर्ग में भारत के ल‍िए न‍िराशा हाथ लगी और लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) दूसरे दौर में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से सीधे गेम में पराजित होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. मह‍िला वर्ग की स्‍टार बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal )की ओल‍िंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा जब वह जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ शिकस्त के साथ पहले दौर से बाहर हो गईं.

भारत के उभरते युवा बैडम‍िंटन प्‍लेयर लक्ष्‍य को पुरुष एकल के 45 मिनट तक चले दूसरे दौर के मैच में दूसरे वरीय और दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर से 17-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने हांगकांग के च्युक यू ली को 59 मिनट चले पहले दौर के कड़े मुकाबले में 17-21 21-8 21-17 से हराया था. भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की ओल‍िंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा जब वह जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ शिकस्त के साथ पहले दौर से बाहर हो गईं. साइना को बुधवार को दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ सिर्फ 28 मिनट में 11-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी. साइना बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 46267 अंक के साथ 20वें स्थान पर चल रही हैं और 2012 लंदन ओल‍िंप‍िक की कांस्य पदक विजेता को 2020 टोक्यो खेलों में जगह बनाने के लिए 28 अप्रैल की कट ऑफ तारीख तक शीर्ष 16 में जगह बनानी होगी.

साइना को ओल‍िंप‍िक में क्वालीफाई करने के लिए कुछ अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे. आगामी हफ्तों में इस भारतीय खिलाड़ी को स्विस ओपन (17 से 22 मार्च), इंडिया ओपन (24 से 29 मार्च) और मलेशिया ओपन (21 मार्च से पांच अप्रैल) में हिस्सा लेना है. जापान की खिलाड़ी के खिलाफ साइना की 11 मुकाबलों में यह नौवीं हार है। वह मौजूदा सत्र में तीसरी बार पहले दौर में बाहर हुईं। साइना की हार के साथ महिला एकल में विश्व चैंपियन पीवी सिंधु भारत की एकमात्र उम्मीद बची हैं. सिंधु ने बुधवार को अमेरिका की बेइवेन झेंग को सीधे गेम में हराया था.

वीडियो: पीवी स‍िंधु की एनडीटीवी से खास बातचीत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)