PBL: अहमदाबाद स्‍मैश मास्‍टर्स ने दिल्‍ली डेशर्स को 4-1 से दी शिकस्‍त...

PBL: अहमदाबाद स्‍मैश मास्‍टर्स ने दिल्‍ली डेशर्स को 4-1 से दी शिकस्‍त...

एचएस प्रणय की दिल्‍ली डेशर्स को मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्‍ली की लीग यह अब तक की दूसरी हार है
  • ट्रम्‍प मैच में दिल्‍ली डेशर्स के प्रणय को मिली हार
  • मिश्रित युगल में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा
हैदराबाद:

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (PBL) में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स ने दिल्‍ली डेशर्स पर 4-1 की प्रभावी जीत हासिल की है. गाचीबाउली स्टेडियम में खेले गए PBLके चौथे सीजन के मैच में दिल्ली डैशर्स की टीम अहमदाबाद के आगे टिक नहीं सकी. यह दिल्ली की लीग में अभी तक की दूसरी हार है जबकि अहमदबाद की दूसरी जीत. पहला मैच मिश्रित युगल का था जहां अहमदाबाद के सात्विक साइराज रैंकीरेड्डी और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने दिल्ली की मानीपोंग जोंगजीत और चान सिन ली की जोड़ी को 15-11, 15-10 से मात दी. अगला मैच पुरुष एकल वर्ग का था जिसमें दिल्ली के एचएस प्रणय को अहमदाबाद के डारेन लिव के हाथों हार का सामना करना पड़ा. डारेन ने मैच 15-12, 15-13 से जीतकर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. यह दिल्ली का ट्रम्‍प मैच था. गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसके जीतने पर टीम को दोगुने यानी दो अंक मिलते हैं जबकि हारने पर एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है.

PBL: सिंधु की हार के बावजूद हैदराबाद हंटर्स ने चेन्नई स्‍मैशर्स को हराया

इसका अगला मुकाबला भी पुरुष एकल वर्ग में था जहां दिल्ली के टोमी सुगार्तो ने अहमदाबाद के विक्टर एक्लेसन को 15-12, 10-15, 15-8 से शिकस्‍त दी. यह दिल्ली का इस मैच का पहला अंक था, लेकिन दिल्ली के खाते में अंक नहीं आया क्योंकि इससे पहले ट्रम्प मैच में हार के कारण उसे एक अंक का नुकसान उठाना पड़ा. महिला एकल वर्ग के मैच में क्रिस्टि गिल्मर अहमदाबाद की ओर से ट्रम्प मैच खेलने उतरी थीं. डेनमार्क की इस खिलाड़ी ने दिल्ली की इवजेनिया कोसेटस्काया को 12-15, 15-12, 15-7 से मात देते हुए अपनी टीम के खाते में दो अंक डालकर स्कोर 4-0 कर अहमदाबाद की जीत पक्की कर दी.


वीडियो: वर्ल्‍ड बैडमिंटन में मेडल जीतकर लौटीं पीवी सिंधु

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आखिरी मैच पुरुष युगल का था जिसके परिणाम से अंतिम परिणाम पर फर्क नहीं पड़ने वाला था. इस मैच में दिल्ली के चाइ बियाओ और वांग सिजिइ की जोड़ी ने अहमदाबाद के चुन हेई ली और रैंकीरेड्डी की जोड़ी को 15-9, 9-15, 15-13 से मात दी.  (इनपुट: एजेंसी)