Badminton: Parupalli Kashyap भी चीन ओपन से बाहर, संघर्ष के बाद विक्टर एक्सलसेन से हारे

Badminton: Parupalli Kashyap भी चीन ओपन से बाहर, संघर्ष के बाद विक्टर एक्सलसेन से हारे

Parupalli Kashyap को विक्टर एक्सलसेन के हाथों हार का सामना करना पड़ा

फुझोउ:

China Open Badminton: भारत के पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) भी चीन ओपन बैडमिंटन (China Open Badminton) टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उन्हें दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा है. वर्ल्ड नंबर-6 डेनमार्क के विक्टर एक्सलसेन (Victor Axelsen) ने कश्यप को पुरुष एकल वर्ग के मैच में सीधे गेमों में 21-12, 21-19 से शिकस्त दी. सातवीं वरीयता प्राप्त एक्सलसेन और भारतीय खिलाड़ी के बीच यह मैच 43 मिनट तक चला. एक अन्य मैच में साई प्रणीत को भी हार का सामना करना पड़ा. टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स वर्ग में भारत की चुनौती पहले ही खत्म हो चुकी है. पीवी सिंधु (PV Sindhu) और साइना नेहवाल Saina Nehwal) पहले ही राउंड के अपने मैच हारकर बाहर हो चुकी हैं.

PV Sindhu ने किया चुनिंदा टूर्नामेंटों में खेलने का फैसला

विक्टर एक्सलसेन ने मैच की दमदार शुरुआत की. उन्होंने पहले गेम में कश्यप को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया जीत दर्ज करके बढ़त बना ली. दूसरे गेम में कश्यप ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया लेकिन अंतिम क्षणों में की गई गलतियों के कारण वह मुकाबला हारकर चैंपियनशिप से बाहर हो गए. कश्यप ने पहले दौर के मैच में वर्ल्ड नंबर-21 थाईलैंड के थाममासिन सित्थीकोम को 21-14, 21-13 से मात दी थी.एक अन्य मैच में साई प्रणीत को भी हार का सामना करना पड़ा. प्रणीत ने डेनमार्क के चौथे वरीय एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ एक घंटे 24 मिनट तक चुनौती पेश की लेकिन 11वीं रैंकिंग पर काबिज भारतीय को 20-22,  22-20,  21-16 से हार का मुंह देखना पड़ा. सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी का सफर भी खत्म हो गया. गैरवरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को दक्षिण कोरिया के सियो सेयुंग जाए और चाये युजुंग की पांचवीं वरीय जोड़ी से 21-23 16-21 से हार का सामना करना पड़ा.


आठवीं वरीयता साइना नेहवाल को बुधवार को वर्ल्ड नंबर-22 काई के हाथों 9-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा था. 24 मिनट में भी साइना यह मैच हार गई थीं. इससे पहले, मंगलवार को दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु को 42वें नंबर की खिलाड़ी पाइ यू के खिलाफ13-21 21-18 19-21 से हार झेलनी पड़ी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से खास बातचीत