Malaysian Masters: साइना नेहवाल का अभियान भी खत्म, सेमीफाइनल में कैरोलिना मारिन से हारीं

Malaysian Masters: साइना नेहवाल का अभियान भी खत्म, सेमीफाइनल में कैरोलिना मारिन से हारीं

साइना नेहवाल

खास बातें

  • साइना की एकतरफा हार
  • सीधे गेमों में हार गईं भारतीय स्टार
  • कैरोलिना बेहतर खेलीं, अब नजर इंडोनेशियन ओपन पर-साइना
कुआलालम्पुर (मलेशिया):

साइना नेहवाल का (#sainanehwal) मलेशियन मास्टर्स (#MalaysianMastersSuper500) बैडमिंटन टूर्नामेंट में प्रभावशाली अभियान शनिवार को यहां महिला एकल सेमीफाइनल में ओलिंपिक और विश्व चैंपियन कैरोलिना मारिन (Carolina Marin) ने थाम दिया. इस तरह से सत्र के पहले विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में भारतीय अभियान भी समाप्त हो गया. पुरुष वर्ग में कितांबी श्रीकांत शुक्रवार को ही क्वार्टरफाइनल में अपना मैच हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे. 

साइना से सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद थीं. हालांकि, यह उनके लिए आसान होने नहीं जा रहा था क्योंकि मुकाबला वर्तमान ओलिंपिक चैंपियन से था, जो सिंधु को भी कई टूर्नामेंटों में मात दे चुकी हैं. और इस बार साइना नेहवाल भी कोई सनसनी तो दूर, कैरोलिना मारिन के सामने बिल्कुल भी नहीं टिक सकीं. और मैच पूरी तरह से एकतरफा साबित हुआ.  खिताब जीतने वाली 28 वर्षीय साइना 40 मिनट तक चले मैच में स्पेन की चौथी वरीयता प्राप्त मारिन से 16-21, 13-21 से हार गई.

यह भी पढ़ें: सायना नेहवाल की Wedding Album: देखें बैडमिंटन प्रैक्टिस के दिनों से शादी के रिसेप्शन तक की सभी तस्वीरें


इस मुकाबले से पहले इन दोनों के बीच का रिकार्ड 5-5 से बराबरी पर था। साइना ने अच्छी शुरुआत की और 5-2 से बढ़त बनायी लेकिन मारिन ने आक्रामक तेवर अपनाये और लगातार सात अंक बनाकर ब्रेक तक 11-9 से बढ़त हासिल कर ली. साइना इसके बाद स्कोर 14-14 से बराबरी किया लेकिन मारिन ने इसके बाद भारतीय खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और 20 मिनट में पहला गेम अपने नाम किया. मारिन दूसरे गेम में हावी होकर खेली. उन्होंने शुरू में ही 6-1 से बढ़त बनाई और फिर ब्रेक तक वह 11-6 से आगे थी. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही साइना ने अपनी सफलता का राज़ एनडीटीवी को बताया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साइना ने वापसी की कोशिश की लेकिन मारिन ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया. इस स्पेनिश खिलाड़ी को आखिर में आठ मैच प्वाइंट मिले. साइना ने एक मैच प्वाइंट बचाया लेकिन मारिन ने अगली बार सीधे रिटर्न पर मैच अपने नाम किया.