MALAYSIA OPEN: विश्व नंबर-1 के सामने नहीं चली पीवी सिंधु की, किदांबी श्रीकांत की भी छुट्टी

MALAYSIA OPEN: विश्व नंबर-1 के सामने नहीं चली पीवी सिंधु की, किदांबी श्रीकांत की भी छुट्टी

पीवी सिंधु

खास बातें

  • कड़े मैच में 21-15, 19-21, 21-11 से हारीं सिंधु
  • सिंधु का मैच 55 मिनट का खिंचा
  • मोमोटा ने श्रीकांत को सीधे गेमों में 21-13, 21-13 से मात दी
बुकिट जलिल (मलेशिया):

भारत की अग्राणी महिल बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत शनिवार को मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हार गए हैं. सिंधु को वर्ल्ड नंबर-1 और मौजूदा विजेता ताइवान की ताइ जु यिंग ने मात दी तो वहीं श्रीकांत को जापान को केंटो मोमोटा ने हराया. यिंग ने महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को बेहद रोमांचक और कड़े मैच में 21-15, 19-21, 21-11 से मात दी. यह मैच 55 मिनट तक चला. विश्व की शीर्ष खिलाड़ियों के बीच मैच बेहद प्रतिस्पर्धी रहा.

इन दोनों के बीच पहला गेम एक समय 6-6 की बराबरी था. यहां से यिंग ने ब्रेक में जाने तक 11-9 की बढ़त ले ली. ब्रेक के बाद वह सिंधु पर हावी हो गई हैं गेम अपने नाम कर ले गईं. सिंधु हार मानने वाली नहीं थीं. उन्होंने दूसरे गेम की शानदार शुरुआत करते हुए 8-6 की बढ़त ले ली थी.

यह भी पढ़ें: Malaysian Open: कैरोलिना मॉरिन को सीधे गेमों में हराकर पीवी सिंधु सेमीफाइनल में पहुंचीं


यिंग ने हालांकि बराबरी की और स्कोर 9-9 कर दिया और फिर ब्रेक में 11-10 की बढ़त के साथ गईं. रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ब्रेक के बाद अच्छी वापसी करने में कामयाब रहीं. उन्होंने 18-16 की बढ़त ली, लेकिन यहां एक बार फिर यिंग ने 19-19 से स्कोर बराबर कर लिया. यहां से सिंधु ने दो अंक लेकर गेम अपने नाम कर मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया. 

तीसरे गेम में सिंधु ने शुरुआत में यिंग को कड़ी टक्कर दी. हालांकि बाद में वह पिछड़ गईं और गेम के साथ मैच भी गंवा बैठीं. फाइनल में यिंग का सामना चीन की ही बिंगजियाओ से होगा जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल मैच में थाइलैंड की रतचानोक इंतानोन को 21-17, 21-17 से मात दी. पुरुष एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-7 भारत के श्रीकांत को मोमोटा के हाथों हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड नंबर-11 मोमोटा ने श्रीकांत को सीधे गेमों में 21-13, 21-13 से मात दी.  

VIDEO: सायना नेहवाल ने खुद को मिल रही कामयाबी की वजह का जिक्र किया है.

इस जीत के साथ मोमोटा ने फाइनल में जगह बना ली है, जहां उनका सामना मलेशिया के ली चोंग वेई से होगा. चोंग ने दूसरे सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुर्गाटो को 21-18, 21-15 से मात दी.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com