Badminton: मलेशिया ओपन से HS प्रणय की चुनौती खत्‍म, पीवी सिंधु और श्रीकांत जीते

Badminton: मलेशिया ओपन से HS प्रणय की चुनौती खत्‍म, पीवी सिंधु और श्रीकांत जीते

HS Prannoy को Malaysia Open के पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा है

खास बातें

  • थाईलैंड के थामसिन ने प्रणय को हराया
  • सिंधु ने जापान की ओहोरी को दी शिकस्‍त
  • श्रीकांत ने इंडोनिया के मुस्‍तफा को परास्‍त किया
कुआलालम्पुर:

मलेशिया ओपन (Malaysia Open) बैडमिंटन चैंपियनशिप का पहला दौर भारत के एचएस प्रणय (HS Prannoy) के लिए निराशाजनक रहा है. प्रणय को टूर्नामेंट के पहले ही दौर में हार का सामना कर मुकाबले से बाहर होना पड़ा है. थाईलैंड के शिथीकॉम थामसिन ने पुरुष एकल के पहले दौर में तीन गेमों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में एचएस प्रणय को 12-21, 21-16, 21-14 से शिकस्‍त दी. इस बीच, ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत ने टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. पांचवीं सीड सिंधु ने बुधवार को महिला एकल के पहले दौर में जापान की आया ओहोरी को 22-20, 21-12 से हराया. वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने इसके साथ ही ओहोरी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 6-0 कर लिया है. पिछले साल यहां सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली सिंधु ने 38 मिनट में मुकाबला अपने नाम किया. अगले दौर में सिंधु का सामना कोरिया की सुंग जी ह्यून से होगा.पुरुष एकल में आठवीं सीड श्रीकांत ने अपने पहले दौर में इंडोनेशिया के एहसान मौलाना मुस्तफा को 38 मिनट में 21-18, 21-16 से मात दी.

कैंसर से उबरे मलेशियाई स्‍टार ली चोंग वेई की कोर्ट पर वापसी फिर टली

वर्ल्ड नंबर-34 थाई खिलाड़ी ने 56 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया. थामसिन ने इस जीत के साथ ही वर्ल्ड नंबर-21 प्रणय (HS Prannoy)के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-1 का कर लिया है. थाई खिलाड़ी ने इसके अलावा 2014 में सिंगापुर ओपन में प्रणय (HS Prannoy)से मिली हार का बदला भी ले लिया है. टूर्नामेंट में इतिहास में अब तक कोई भी भारतीय एकल और युगल में यहां खिताब नहीं जीत पाया है. ऐसे में यह देखना अहम होगा कि इस बार भारतीय खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं.


इससे पहले, मंगलवार को टूर्नामेंट के पुरुष एकल के पहले दौर में समीर वर्मा को चीन के शि युकी के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी युकी ने तीन गेमों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में समीर को 22-20, 21-23, 21-12 से मात दी. चीनी खिलाड़ी ने एक घंटे पांच मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया. युकी ने इस जीत के साथ ही समीर के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-1 का कर लिया है. युकी ने पिछले साल दिसंबर में विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में भी समीर को हराया था. मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी ने आयरलैंड के सैम मैगी और चोले मैगी को 41 मिनट में 22-20 24-22 से पराजित किया. महिला युगल में कोरिया की बेएक हा ना और किम हेय रिन की जोड़ी ने अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को 22-20, 17-21, 22-20 से मात दी। कोरियाई जोड़ी ने एक घंटे एक मिनट में यह मुकाबला जीता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट