Badminton: किदांबी श्रीकांत चीन ओपन के अंतिम-16 में पहुंचे, एचएस प्रणय हारे

Badminton: किदांबी श्रीकांत चीन ओपन के अंतिम-16 में पहुंचे, एचएस प्रणय हारे

श्रीकांत ने फ्रांस के लुकास कोरवी को सीधे गेमों में 21-12, 21-16 से शिकस्‍त दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • श्रीकांत ने फ्रांस के लुकास कोरवी को हराया
  • अब सुर्गिआतो से होगा अगला मुकाबला
  • जोनाथन क्रिस्टी से हारे एचएस प्रणय
फुझोउ:

भारत के किदाम्बी श्रीकांत आसान जीत के साथ चीन ओपन वर्ल्‍ड टूर सुपर 750 टूर्नामेंट के अंतिम-16 में पहुंच गए है जबकि एक अन्‍य स्‍टार शटलर एचएस प्रणय पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए. पांचवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने फ्रांस के लुकास कोरवी को सीधे गेमों में 21-12, 21-16 से हराया, अब उनका सामना इंडोनेशिया के टामी सुगिआर्तो से होगा. दूसरी ओर, प्रणय को एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी ने 21-11, 21-14 से शिकस्‍त दी. गौरतलब है कि किदाम्बी श्रीकांत को पुरुष सिंगल्‍स में छठी वरीयता हासिल है जबकि एचएस प्रणय का वरीयता क्रम 17वां है.

अन्‍य मैचों में भारत की युवा वैष्णवी रेड्डी जाक्का को थाईलैंड की पोर्नापावी चोचुवोंग ने 21-12, 21-16 से पराजित किया. मिश्रित युगल में भी भारत के खाते में हार गई. भारत के सात्विक साइराज रांकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को सातवीं वरीयता प्राप्त मलेशिया के चान पेंग सून और गोह लियू यिंग ने 18-21, 21-19, 21-17 से मात दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुनिया की दूसरे नंबर की महिला सिंगल्‍स खिलाड़ी और ओलिंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु पहले ही प्री क्वार्टर फाइनल में स्‍थान बना चुकी हैं. (इनपुट: एजेंसी)