Hong Kong Open: कुछ ऐसे Kidambi Srikanth ने बनायी क्वार्टरफाइनल में जगह, PV Sindhu ने फिर से किया निराश

Hong Kong Open: कुछ ऐसे Kidambi Srikanth ने बनायी क्वार्टरफाइनल में जगह, PV Sindhu ने फिर से किया निराश

Kidambi Srikanth की फाइल फोटो

हांगकांग:

भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (kidambi srikanth) यहां जारी हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए, जबकि एचएस प्रणॉय और पारुपल्ली कश्यप को हार का सामना करना पड़ा. पहले दौर में वॉकओवर पाने वाले पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 श्रीकांत (kidambi srikanth) ने अपने दूसरे दौर के मुकाबले में वीरवार को को हमवतन सौरभ वर्मा को हराकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा. श्रीकांत ने 59 मिनट तक चले तीन गेमों के संघर्षपूर्ण मुकाबले में सौरभ को 21-11, 15-21, 21-19 से मात दी. वहीं, महिला एकल में सिंधु एक बार फिर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई. छठी सीड सिंधु को करियर के पिछले 11 मुकाबलों में पहली बार थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुं गफन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड नंबर-18 बुसानन ने विश्व चैंपियन सिंधु को तीन गेमों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-18, 11-21, 21-16 से मात दी. थाई खिलाड़ी ने सिंधु को एक घंटे नौ मिनट में पराजित करके क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की, जहां अब उनके सामने दूसरी सीड जापान की अकाने यामागुची की चुनौती होगी।

यह भी पढ़ें:  खत्म नहीं हो रहा साइना नेहवाल का खराब दौर, फिर पहले राउंड में हारीं

इस जीत के साथ ही वर्ल्ड नंबर-13 श्रीकांत ने वर्ल्ड नंबर-38 सौरभ के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 का कर लिया है. श्रीकांत और सौरभ के बीच 2013 के बाद से यह पहली भिड़ंत थी. श्रीकांत ने 2013 में फ्रेंच ओपन में सौरभ को शिकस्त दी थी.


यह भी पढ़ें:  सौरभ वर्मा ने हांगकांग ओपन के लिए क्वालीफाई किया

क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत के सामने ओलिंपिक चैंपियन और दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी चीन के चेन लोंग की चुनौती होगी, जिनके खिलाफ श्रीकांत का 1-6 का करियर रिकॉर्ड है. एक अन्य मुकाबले में प्रणॉय को अपने दूसरे दौर के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. छठी सीड इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टली ने 38 मिनट तक चले मुकाबले में प्रणॉय को 21-12, 21-19 से पराजित किया. पुरुष वर्ग के अन्य मैचों में वहीं, वर्ल्ड नंबर 25 कश्यप को दूसरी सीड चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी. दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चेन ने कश्यप को 21-12, 23-21, 21-10 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. इस जीत के साथ ही चेन ने कश्यप के खिलाफ अपना करियर रिकार्ड 4-2 का कर लिया है. इसके अलावा मिश्रित युगल में सात्विसाइराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई. चौथी सीड जापान के युता वातानाबे और एरिसा हिगाशिनो की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 42 मिनट में 21-19, 21-12 से शिकस्त दी

VIDEO: कुछ दिन पहले एनडीटीवी ने पीवी सिंधु से खास बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, वर्ल्ड नंबर 25 कश्यप को दूसरी सीड चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी. दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चेन ने कश्यप को 21-12, 23-21, 21-10 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. इस जीत के साथ ही चेन ने कश्यप के खिलाफ अपना करियर रिकार्ड 4-2 का कर लिया है.