Badminton: किदांबी श्रीकांत हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, HS Prannoy हारे

Badminton: किदांबी श्रीकांत हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, HS Prannoy हारे

Kidambi Srikanth ने हमवतन सौरभ वर्मा को तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में हराया

खास बातें

  • श्रीकांत ने हमवतन खिलाड़ी सौरभ वर्मा को हराया
  • प्रणय को इंडोनेशिया के जोनाथन से मिली हार
  • क्वार्टर फाइनल में चेन लोंग से भिड़ेंगे श्रीकांत
हांगकांग:

भारत के किदांबी श्रीकांत हांगकांग ओपन (Hong Kong Open) बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं लेकिन एक अन्य पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय के अभियान पर ब्रेक लग गया है. पहले दौर में वॉकओवर पाने वाले पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने अपने दूसरे दौर के मुकाबले में गुरुवार को हमवतन सौरभ वर्मा को हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान सुनिश्चित किया. श्रीकांत ने 59 मिनट तक चले तीन गेमों के संघर्षपूर्ण मुकाबले में सौरभ को 21-11, 15-21, 21-19 से मात दी.

खत्म नहीं हो रहा साइना नेहवाल का खराब दौर, फिर पहले राउंड में हारीं

इस जीत के साथ ही वर्ल्ड नंबर-13 श्रीकांत ने वर्ल्ड नंबर-38 सौरभ के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 का कर लिया है. श्रीकांत और सौरभ के बीच 2013 के बाद से यह पहली भिड़ंत थी. श्रीकांत ने 2013 में फ्रेंच ओपन में सौरभ को शिकस्त दी थी. हालांकि क्वार्टर फाइनल की चुनौती श्रीकांत के लिए आसान नहीं होगी. उन्हें क्वार्टर फाइनल में ओलिंपिक चैंपियन और दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी चीन के चेन लोंग का सामना करना होगा जिनके खिलाफ श्रीकांत का 1-6 का करियर रिकॉर्ड है.


पुरुष एकल के एक अन्य मुकाबले में प्रणय को अपने दूसरे दौर के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. छठी सीड इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टली ने 38 मिनट तक चले मुकाबले में प्रणॉय को 21-12, 21-19 से पराजित किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)