Badminton: सौरभ वर्मा चीनी ताइपे ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे, रिया मुखर्जी हारीं

Badminton: सौरभ वर्मा चीनी ताइपे ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे, रिया मुखर्जी हारीं

Sourabh Verma ने पहले दौर के मुकाबले में 22-20, 21-13 से हराया

खास बातें

  • सौरभ वर्मा ने 38 मिनट में जीत हासिल की
  • जापान के खिलाड़ी को 22-20, 21-13 से हराया
  • थाईलैंड की खिलाड़ी से हार गईं रिया मुखर्जी
ताइपे:

भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा (Sourabh Verma)ने चीनी ताइपे ओपन-2019 बैडमिंटन टूर्नामेंट (Chinese Taipei Open)के एकल वर्ग के दूसरे दौर में स्थान बना लिया है जबकि महिला खिलाड़ी रिया मुखर्जी को एकल वर्ग के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा. वहीं महिला युगल वर्ग में भी भारत को निराशा मिली है जहां अपर्णा और प्राजक्ता को हार के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. सौरभ (Sourabh Verma) ने जापान के कासुमासा साकाई को 22-20, 21-13 से हरा दूसरे दौर में जगह बनाई. यह मैच 38 मिनट तक चला.

वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत वापस लौटी सिंधु, कहा- भारतीय होने पर वास्तव में गर्व है

दूसरे दौर में सौरभ का सामना चीनी ताइपे के ही चाउ टिएन चेन से होगा जिन्हें थाईलैंड के सुप्पानायू अविहिनगासानोन के बीच मैच में से रिटायर्ड हर्ट होने से फायदा हुआ. क्वालीफायर से मुख्य दौर में पहुंची रिया को थाइरलैंड की सुपानिंदा केटथोंग ने 51 मिनट में 19-21, 21-11, 21-13 से मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई.


मैच में रिया ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहला गेम अपने नाम कर लिया था. हालांकि वे अगले दो गेम में अपनी लय बरकरार नहीं रख पाई और मैच हार गईं. पहला गेम हारने के बाद थाईलैंड की खिलाड़ी ने जबरदस्त वापसी करते हुए रिया से अगले दो गेम 21-11, 21-13 के स्कोर पर जीते. महिला युगल वर्ग में चीनी ताइपे की चेंग यु पेई और जुयांग टेज रेन की जोड़ी ने भारत की अपर्णा और प्राजक्ता की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 21-19, 21-23, 21-15 से हराया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: पीवी सिंधु से एनडीटीवी की खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)