BADMINTON: पीवी सिंधु थाई ओपन के फाइनल में पहुंचीं

BADMINTON: पीवी सिंधु थाई ओपन के फाइनल में पहुंचीं

खास बातें

  • एक घंटे चले मुकाबले में हासिल की जीत
  • इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मैरिस्का को हराया
  • तीन सेटों के मुकाबले में 2-1 से जीतीं सिंधु
बैंकॉक:

रियो ओलिंपिक की रजत पदक  विजेता भारत की पी.वी. सिंधु ने थाईलैंड बैडमिंटन ओपन के फाइनल में जगह बना ली दै. सिंधु ने सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की 18 साल की जॉर्जिया मैरिस्का को को तीन सेटों में 2-1 से मात देकर फाइनल का टिकट हासिल किया. सिंधु ने इस जीत के साथ ही तुनजुंग के खिलाफ अब अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 कर लिया है.

सिंधु से दूसरे गेम में काफी गलतियां हुईं. नतीजन उन्हें यह गेम 16-21 से गंवाना पड़ा, लेकिन तीसरे गेम में वापसी करते हुए सिंधु ने मुकाबला 21-9 के अंतर से जीतकर फाइनल मुकाबले पर मुहर लगा दी. सिंधु ने पहला गेम 23-21 से जीता लेकिन दूसरा गेम वह 16-21 से हार गई. हालांकि भारतीय खिलाड़ी ने तीसरे गेम में वापसी की और 21-9 से जीतकर मुकाबला समाप्त कर दिया. सिंधु पहली बार थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंची हैं, जहां अब खिताब के लिए उनका सामना रविवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा.
 

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन: भारत के एचएस प्रणय बने उलटफेर के शिकार, थाईलैंड ओपन से बाहर


तीन बार की विश्व चैंपियन सिंधु और रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता ओकुहारा अब तक एक-दूसरे से 10 मुकाबले खेल चुकी हैं जिनमें दोनों ने 5-5 में जीत दर्ज की है. ओकुहारा ने सेमीफइनल में सातवीं सीड अमेरिका की बिवेन झांग को 34 मिनट में 21-17, 21-10 से पराजित किया. इससे पहले शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में मलेशिया की सोनिया ची को 36 मिनटों में सीधे गेमों में 21-17, 21-13 से मात दी. सिंधु का सामना वर्ल्ड नंबर-35 सोनिया से पहली बार हुआ था. सिंधु अगर इस टूर्नामेंट को जीतती हैं, तो वह इसे जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन जाएंगी। इससे पहले 2012 में सायना नेहवाल ने इसमें खिताबी जीत हासिल की थी.

VIDEO: कुछ दिन पहले सायना नेहवाल ने खुद को मिल रही कामयाबी का राज खोला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंधु ने एक घंटे चले मुकाबले में अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए मैरिस्का को 23-21, 16-21 और 21-9 के अंतर से हराया