अब फुटबॉल मैदान पर दिखेंगे उसैन बोल्ट, इन दिग्गजों के साथ कर रहे अभ्यास

अब फुटबॉल मैदान पर दिखेंगे उसैन बोल्ट, इन दिग्गजों के साथ कर रहे अभ्यास

उसैन बोल्ट

खास बातें

  • बचपन में फुटबॉल बहुत पसंद था-बोल्ट
  • कोचों ने कभी फुटबाल खेलने की इजाजत नहीं दी
  • सात बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं बोल्ट
नई दिल्ली:

दुनिया के सबसे तेज दिग्गज फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट को अब भी किसी बड़े फुटबाल क्लब की ओर से से खेलने की उम्मीद है. बोल्ट ने कहा कि छोटी टीमों से उन्हें पहले ही बहुत प्रस्ताव आ चुके हैं. रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2009 में 100 मीटर की रेस को 9.58 सेकेंड में पूरा कर नया रिकॉर्ड कायम करने वाले बोल्ट 10 जून को मैनचेस्टर युनाइटेड के ओल्ड ट्रैफोर्ड स्टेडियम में होने वाले सॉकर एड टूर्नामेंट में विश्व एकादश के कप्तान होंगे. 

बोल्ट ने प्रशिक्षण के बाद कहा कि फुटबॉल ऐसा खेल है जो हमेशा मेरे लिए एक जुनून की तरह रहा है. मैं स्कूल में अपने दोस्तों के साथ फुटबाल खेलता था. मेरे कोचों ने मुझे कभी फुटबाल खेलने की इजाजत नहीं दी. आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बोल्ट ने कहा कि छोटी टीमों की तरफ से मेरे पास कई प्रस्ताव आए हैं लेकिन मैं अभी ट्रेनिंग पर ज्यादा ध्यान दे रहा हूं. इस खेल को एक शो के रूप में लेना चाहता हूं. इसके जरिए मैं यह दिखना चाहता हूं कि मेरे अंदर क्या है. 

यह भी पढ़ें: महान पेले को नजर आई ब्राजील टीम में 'बड़ी खामी'


टोटेनहम हॉटस्पर के पूर्व कोच हैरी रेडक्नैप, जो कि रविवार को होने वाले मैच के लिए बोल्ट के कोच भी हैं, ने कहा कि मुझे लगता है कि वह चैंपियनशिप के लिए खेल सकते हैं लेकिन प्रीमियर लीग में नहीं. मैं आर्सेनल की टीम को सुझाव देना चाहूंगा कि वह जल्द से बोल्ट के साथ करार कर ले.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यह लड़की झुग्गी में रहती है और फुटपाथ पर प्रैक्टिस करती है.बता दें कि 31 साल के बोल्ट ने इस मैच के लिए मैनचेस्टर सिटी के पूर्व खिलाड़ी याया टूरे और आर्सेनल तथा फ्रांस के स्टार रोबर्ट पिरेस के साथ प्रशिक्षण किया.