'इस कारण' एशियन गेम्स पदक विजेता दिव्या काकरान ने अरविंद केजरीवाल को सुनाई खरी-खरी

Updated: 06 September 2018 13:53 IST

ध्यान दिला दें कि दिल्ली की पहलवान दिव्या काकरान ने महिलाओं के 68 किग्रा भार वर्ग में चीनी ताइपे की चेन वेनलिंग को हराकर  कांस्य पदक अपनी झोली में डाला था. इसी के बाद दिल्ली सरकार ने दिव्या काकरान को सम्मानित करने के लिए उन्हें सचिवालय में आमंत्रित किया था

That
दिव्या काकरान ने एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीता था

नई दिल्ली:

इंडिनोशिया की राजधानी जकार्ता में खत्म हुए 18वें एशियाई खेलों में भारत के लिए कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाली दिव्या काकरान इन दिनों बहुत ही ज्यादा खफा हैं. कांस्य पदक की जीत ने दरअसल दिव्या काकरन के उन जख्मों को हरा कर दिया, जिसे वह पिछले काफी दिनों से अपने दिल में छुपाए हुए थीं. और जब मौका मिला, तो दिव्या का का गुस्सा फूट पड़ा. 

ध्यान दिला दें कि दिल्ली की पहलवान दिव्या काकरान ने महिलाओं के 68 किग्रा भार वर्ग में चीनी ताइपे की चेन वेनलिंग को हराकर  कांस्य पदक अपनी झोली में डाला था. इसी के बाद दिल्ली सरकार ने दिव्या काकरान को सम्मानित करने के लिए उन्हें सचिवालय में आमंत्रित किया था. लेकिन सचिवालय में जो हुआ, उसके बारे में अरविंद केजरीवाल सहित दिल्ली सरकार ने बमुश्किल ही सोचा होगा कि उन्हें दिव्या की ऐसी प्रतिक्रिया देखने को मिलेगी.  

यह भी पढ़ें: WRESTLING: इसलिए सुशील कुमार खुश हैं साथी पहलवानों के लिए​

सम्मान समारोह में दिव्या ने कहा कि जब मुझे जरूरत थी, तब मेरी किसी ने भी मदद नहीं की. अगर मुझे मदद मिलती, तो मैं स्वर्ण पदक जीत सकती थी. दिव्या ने केजरीवाल से कहा कि राज्य सरकार ने उनके पदक जीतने के बाद मदद की पेशकश की, लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली. दिव्या ने रोष  प्रकट करते  हुए कहा कि जब मैंने राष्ट्रकुल खेलों में पदक जीता था, तो आपने मुझे बुलकार मदद करने का आश्वासन दिया था. लेकिन जब मैंने एशियाई खेलों की तैयारी के लिए मदद मांगी, तो मुझे मदद नहीं मिली. इस पहलवान ने कहा कि मैंने मदद को लेकर कई पत्र भी लिखे, लेकिन किसी ने भी मेरे पत्र का जवाब नहीं दिया. 

VIDEO: सुशील कुमार एशियाई खेलों में भारत के लिए सबसे बड़ी निराशा साबित हुए. 

साथ दी, दिव्या ने मुलाकात में मुख्यमंत्री से गरीब बच्चों की मदद करने को कहा. दिव्या ने कहा कि हालांकि मैं गरीब हूं, लेकिन कुश्ती में बेहतर करने के लिए मेरे भीतर बहुत ज्यादा जुनून है. अगर आप सयोग करेंगे, तो यह बहुत ही अच्छा होगा. 
 

Comments
हाईलाइट्स
  • दिव्या की तार्किक बात
  • एशियन खेलों में जीता था कुश्ती में कांस्य
  • यह खिलाड़ी का दर्द है!
संबंधित खबरें
ध्‍वजवाहक होने के नाते एशियन गेम्‍स में मुझ पर पदक जीतने का ज्‍यादा दबाव था: नीरज चोपड़ा
ध्‍वजवाहक होने के नाते एशियन गेम्‍स में मुझ पर पदक जीतने का ज्‍यादा दबाव था: नीरज चोपड़ा
'इस कारण' एशियन गेम्स पदक विजेता दिव्या काकरान ने अरविंद केजरीवाल को सुनाई खरी-खरी
Asian Games 2018: स्‍वप्‍ना बर्मन बोली,
Asian Games 2018: स्‍वप्‍ना बर्मन बोली, 'कोच सर ने कहा था-अपने ऊपर भरोसा रख, तुम पदक जीतोगी'
Asian Games: बॉक्‍सर विजेंदर सिंह की मांग,
Asian Games: बॉक्‍सर विजेंदर सिंह की मांग, 'स्‍वर्ण विजेता स्‍वप्‍ना की इनामी राशि बढ़ाए बंगाल सरकार'
Asian Games 2018:
Asian Games 2018: 'यह भारतीय गायक' समापन समारोह में इंडोनेशिया में छा गया
Advertisement