हार के बाद टिम पेन पर भड़के पूर्व कप्तान इयान चैपल, कहा- वह अपने दिमाग...

Updated: 26 August 2019 15:21 IST

वेस्टइंडीज के अंपायर जोएल विल्सन ने अंतिम लम्हों में स्टोक्स (Ben Stokes) के खिलाफ नाथन लियोन (Nathan Lyon) की पगबाधा की विश्वसनीय अपील ठुकरा दी. रीप्ले में दिखा कि स्टोक्स को आउट दिया जाना चाहिए था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) के पास कोई रिव्यू नहीं बचा था.

Ian Chappell says Tim Paine Lost His Brain in Final Hour
तीसरे टेस्ट में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है

सिडनी:

कप्तान टिम पेन (Tim Pain) को तीसरे एशेज (Ashes 2019) टेस्ट में इंग्लैंड (England Cricket team) के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद आलोचनाओं का सामना करना पड़ा और पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) ने कहा कि खेल के अंतिम घंटे में वह दिमाग से काम नहीं ले रहे थे. ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Cricket team) रविवार को हेडिंग्ले में एशेज अपने पास बरकरार रखने की दहलीज पर थी लेकिन बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने नाबाद 135 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड एक विकेट शेष रहते 359 रन के लक्ष्य तक पहुंचा दिया, जबकि मेजबान टीम पहली पारी में सिर्फ 67 रन पर आउट हो गई थी.

Ashes 2019: ये है बेन स्टोक्स के तीसरे टेस्ट में दमदार प्रदर्शन का राज, हुआ खुलासा

वेस्टइंडीज के अंपायर जोएल विल्सन ने अंतिम लम्हों में स्टोक्स (Ben Stokes) के खिलाफ नाथन लियोन (Nathan Lyon) की पगबाधा की विश्वसनीय अपील ठुकरा दी. रीप्ले में दिखा कि स्टोक्स को आउट दिया जाना चाहिए था लेकिन ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) के पास कोई रिव्यू नहीं बचा था. ऐसा इसलिए था क्योंकि कप्तान पेन ने 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच (Jack Leach) के खिलाफ पगबाधा के फैसले पर डीआरएस का सहारा ले लिया था, जब गेंद ने साफ तौर पर लेग स्टंप के बाहर टप्पा खाया था. चैपल ने कहा कि ऐसा लगा कि मौके की गहमागहमी में पेन ने अपना धैर्य खो दिया.

अंतिम तीन काउंटी मैचों के लिए सोमरसेट से जुड़ेंगे भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय

चैपल ने प्रसारणकर्ता चैनल नाइन की वेबसाइट पर कहा, 'जब गेंद लीच के पैड पर लगी वह साफ तौर पर नॉटआउट था और ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू ले लिया.' ऑस्ट्रेलिया के एक अन्य पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा, 'उस लम्हे पर पेन का दिमाग काम नहीं कर रहा था. सभी को पता था कि गेंद लेग स्टंप के बाहर है. उन्होंने रिव्यू क्यों लिया.' पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हीली ने कहा कि पेन ने बेवकूफी में रिव्यू खो दिया और इससे ऑस्ट्रेलिया को मैच गंवाना पड़ा. हालांकि पेन ने हार के बाद स्वीकार किया कि अब तक उनके सभी रिव्यू गलत हुए हैं और उन्होंने भविष्य में इसे लेकर फैसला करने की जिम्मेदारी किसी और को सौंपने की योजना बनाई है.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

Comments
हाईलाइट्स
  • नाथन लियोन के ओवर में बेन स्टोक्स के विकेट का नहीं लिया था रिव्यू
  • जैक लीच के रिव्यू लेने के बाद खत्म हो गए थे ऑस्ट्रेलिया के रिव्यू
  • इयान चैपल ने कहा कि वह अपने दिमाग का सही इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं
संबंधित खबरें
हार के बाद टिम पेन पर भड़के पूर्व कप्तान इयान चैपल, कहा- वह अपने दिमाग...
हार के बाद टिम पेन पर भड़के पूर्व कप्तान इयान चैपल, कहा- वह अपने दिमाग...
पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल का सुझाव, फाइनल टाई हो तो इस आधार पर चुना जाए वर्ल्‍डकप चैंपियन..
पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल का सुझाव, फाइनल टाई हो तो इस आधार पर चुना जाए वर्ल्‍डकप चैंपियन..
Advertisement